Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

मिशन 65 प्लस की तैयारी मे जुटी भाजपा, रायगढ़ जिले की पांचो विधानसभाओं में घर-घर जाएंगे जनप्रतिनिधि

Spread the news

रायगढ़,मिशन 65 प्लस की तैयारी में जुटी भाजपा आने वाले 11 मार्च से जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है। प्रदेश भर में चलने वाले इस कार्यक्रम को लेकर जिला भाजपा ने भी व्यापक तैयारियां की है। जनआशीर्वाद यात्रा के  बहाने भाजपा कार्यकर्ताओं तक पहुंचने की तैयारी में है और इसके लिए बूथ लेवल पर भीड़ जुटाने कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी तक दी गई है। विधायक से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता को आशीर्वाद यात्रा को सफल बनाने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

जिले की पांचों विधानसभाओं में ये जनआशीर्वाद यात्रा निकलेगी जिसमें हर दिन जनप्रतिनिधि तकरीबन 15 से 18 किमी की यात्रा करेंगे। इस दौरान न सिर्फ वे मतदाताओं से रुबरु होंगे बल्कि जनसमस्याओं और मुद्दों को जानने की कोशिश भी करेंगे। माना जा रहा है कि जिले की पांचों विधानसभाओ में जन आशीर्वाद यात्रा के बहाने बीजेपी के विधायक व जनप्रतिनिधि न सिर्फ जनता के बीच जाएंगे बल्कि जन समर्थन हासिल करने की कोशिश भी करेंगे। कार्यक्रम को लेकर बीजेपी कितनी उत्साहित है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीजेपी में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। बूथ लेवल पर बीजेपी ने एक एक कार्यकर्ता को भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी है। विधायकों और  संगठन नेताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है कि वे राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जनता का समर्थऩ हासिल करें। लिहाजा विधायकों के रुकने से लेकर नुक्कड सभा और पदयात्रा के रुट चार्ट के मुताबिक लोगों तक पार्टी नेताओं की पहुंच बनाने बीजेपी में रणनीति तैयार की जा रही है। बात करें रायगढ विधानसभा की तो इस विधानसभा का नेतृत्व रायगढ़ के विधायक रोशनलाल अग्रवाल करेंगे। रायगढ़ विधानसभा की जनआशीर्वाद यात्रा पुसौर ब्लाक से कल शुरु होने जा रही है। इसी तरह खरसिया विधानसभा की बात करें तो खरसिया में बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा जनआशीर्वाद यात्रा की कमान संभालेंगे। धरमजयगढ़ विधानसभा का नेतृत्व जहां सरिया ब्लाक के कद्दावर नेता और प्रदेश कार्य समिति सदस्य रह चुके जगन्नाथ पाणिग्रही कर रहे हैं तो वहीं लैलूंगा विधानसभा में संसदीय सचिव सुनीति सत्यानंद राठिया पदयात्रा को लीड करेंगी। सारंगढ विधानसभा में भी विधायक केराबाई मनहर को जन आशीर्वाद यात्रा के नेतृत्व  की जिम्मेदारी दी गई है।

19 मार्च को आएंगे सीएम-

जनआशीर्वाद यात्रा के तहत ही आने वाले 19 मार्च को सीएम डॉ रमन सिंह रायगढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान सीएम जहां जनआशीर्वाद यात्रा के तहत आम सभा ले सकते हैं को तो वहीं वे जशपुर जिले के दौरे पर भी रहेंगे। माना जा रहा है कि सीएम का दौरा कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने में मददगार होगा।

 

Comments
Loading...