Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज, अमित शाह कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

Spread the news


नयी दिल्ली : दिल्‍ली के रामलीला मैदान में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक आज शुरू हो रही है. इस बैठक में पार्टी ‘मिशन 2019′ का आगाज़ करेगी और देशभर से जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की रणनीति भी सिखायेगी. ऐसी सूचना है कि आज पार्टी अध्यक्ष अमित शाह परिषद को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी परिषद को संबोधित करेंगे. सूत्रों का कहना है कि बैठक के दौरान सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को शिक्षा एवं रोजगार में 10 प्रतिशत आरक्षण देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया जाएगा. साथ ही कार्यकर्ताओं को बताया जाएगा कि वे चुनावी मैदान में उतरें और बताएं कि कैसे सरकार ने दलित, ओबीसी, एससी और मुस्लिम सभी वर्गों के लिए काम किया है. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भाजपा को हाल ही में हिंदी पट्टी के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में पराजय का सामना करना पड़ा है और कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। विपक्ष राफेल, किसान, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है.

पार्टी महासचिव अनिल जैन के अनुसार, “रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी बैठक है जहां से पार्टी अपने विजय अभियान की शुरूआत करेगी.’ भाजपा के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद है. इसमें मंडल स्तर के कार्यकर्ता शिरकत कर रहे हैं . कई प्रदेशों के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच चुके हैं. बैठक में हर लोकसभा क्षेत्र के दस प्रमुख नेता हिस्सा ले रहे हैं.

बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, परिषद के सदस्यों, जिला अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ हर क्षेत्र के विस्तारकों को भी आमंत्रित किया गया है. भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से हार का सामना करने के बाद होने जा रही यह परिषद अहम है. समझा जाता है कि बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किये जायेंगे जिसमें आर्थिक एवं राजनीति प्रस्ताव शामिल हैं. पार्टी के एक नेता ने बताया कि बैठक में किसानों के विषय का भी खास तौर पर उल्लेख किया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में समापन भाषण देंगे जिसमें कार्यकर्ताओं के लिये संदेश भी होगा. 

Comments
Loading...