Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

एफटीआईआई के अध्यक्ष पद से बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने दिया इस्तीफा

Spread the news

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन अनुपम खेर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम को अपनी इस इस्तीफे की वजह बताया है।

बता दें कि एक्टर-डायरेक्टर अनुपम खेर को साल 2017 में लंबे विवाद के बाद एफटीआईआई का नया चेयरमैन चुना गया था। इससे पहले गजेंद्र चौहान को लेकर काफी बवाल हुआ था, तब जाकर सरकार ने उनकी जगह अनुपम खेर को चेयरमैन चुना था। गौरतलब है कि गजेंद्र को 2015 में एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था, तब कैंपस में काफी विरोध-प्रदर्शन हुआ था।

- Advertisement -

इस दौरान 139 दिनों तक छात्रों ने हड़ताल की थी, जिनमें से कुछ ने अनशन भी किया था। चौहान की काफी आलोचना उनके कैंपस से बाहर रहने को लेकर भी हुई थी। यही नहीं फिल्म जगत के लोगों ने भी गजेंद्र की योग्यता को लेकर सवाल उठाया था। छात्रों ने उस समय पुणे से लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर तक विरोध प्रदर्शन किया था लेकिन सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया था। गौरतलब है कि एफटीआईआई के चेयरमैन का कार्यकाल 3 साल का होता है।

अनुपम खेर इन दिनों काफी व्यस्त हैं। वे सिर्फ बॉलीवुड में फिल्में ही नहीं कर रहे हैं बल्कि विदेशों में भी कई प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं। अनुपम खेर द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार भी निभा रहे हैं।

Comments
Loading...