Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

पुलिस कस्टडी में आदतन अपराधी ने कंबल का फंदा बनाकर की खुदकुशी

गरियाबंद-राहुल ठाकुर

Spread the news

गरियाबंद में एक युवक द्वारा पुलिस कस्टडी में रहते हुए खुदकुशी करने का मामला सामने आया है, मामला छुरा थाने का है, संतोष नाम के एक अपराधी युवक को कल चोरी के मामले में पूछताछ के लिए थाना लाया गया था, जहां बन्दीगृह में ही उसने देर रात कंबल का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले को लेकर जहां पुलिस प्रशासन में हड़कंप मची हुई है। तो वहीं आत्महत्या करने वाले युवक के परिजन भी पुलिस पर दबाव बना रहे हैं कि आखिर किस वजह से आरोपी ने पुलिस के रहते हुए खुदकुशी को अंजाम दिया।

पुलिस प्रशासन की इस मामले पर पूरी तरह नींद उड़ी हुई है…इस आत्महत्या के मामले पर पुलिस की अनदेखी और लापरवाही साफ झलक रही है। जिससे सीधे तौर पर पुलिसकर्मचारी सवालिया निशान पर हैं कि आखिर कोई कैसे पुलिस की नाक के नीचे इस तरह से मौत को गले लगा सकता है। फिलहाल युवक की मौत को लेकर ज्यूडिशियल जांच शुरु हो गई है, पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी आदतन अपराधी था। जिस पर कई तरह के अपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। और कल गुरूवार को भी उसे चोरी की दर्जनभर वारदातों में पूछताछ के लिए थाना लाया गया था, जहां तक उसके खुदकुशी करने की बात है अभी यह सामने नही आ पाया है कि आखिर किस वजह से उसने मौत को गले लगाया, हालांकि पुलिस का कहना है कि बंदीगृह में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, और पूरी घटना उसमें कैद है,जिसे फिलहाल कब्जे में लेकर मामले की असलियत जानने की कोशिश की जा रही है।

तो वहीं ये लापरवाही साफ बताती है कि थाने में उस दिन उपस्थित पुलिसकर्मी अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित नहीं थे आत्महत्या जैसे जघन्य अपराध को पुलिस की मौजूदगी के रहते अंजाम देना पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर रहा है।

Comments
Loading...