Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

रॉबर्ट वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं ईडी, तीसरी बार पूछताछ जारी

Spread the news

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से शनिवार को भी पूछताछ कर रही है. आज सुबह रॉबर्ट वाड्रा ईडी ऑफिस पहुंचे. जानकारी के अनुसार आज भी उनसे 40 सवाल पूछे जाएंगे. बताया जा रहा है कि इडी वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं है इसलिए उनसे तीसरी बार पूछताछ की जा रही है. इससे पहले गुरुवार को वाड्रा से नौ घंटे तक लगातार दूसरे दिन पूछताछ की गयी थी. मामले में इडी ने बुधवार को वाड्रा से 6 घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ की थी.

वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में अवैध रूप से संपत्ति खरीदने में मनी लॉन्ड्रिंग किया. पहले से यह खबरें आ रहीं थीं कि वाड्रा से शुक्रवार या शनिवार को फिर से पूछताछ की जा सकती है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा था कि वाड्रा को गुरुवार को जांच में फिर से इसलिए शामिल होना पड़ा क्योंकि उनसे ब्रिटेन में कथित रूप से अचल संपत्तियां खरीदने के संबंध में और सवाल पूछे जाने थे. माना जाता है कि वाड्रा का ‘‘सामना” उन दस्तावेजों से कराया जो एजेंसी ने मामले की जांच के दौरान हासिल या जब्त किये हैं. उनमें फरार रक्षा डीलर संजय भंडारी से जुड़े दस्तावेज भी हैं.

यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप से संबंधित है. यह संपत्ति कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा की है. इस जांच एजेंसी ने अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन की कई नयी संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है जो वाड्रा की है. उनमें पचास और चालीस लाख पाउंड के दो घर तथा छह अन्य फ्लैट एवं अन्य संपत्तियां हैं.

वहीं वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया कि राजनीतिक हित साधने के लिये उन्हें ‘‘परेशान” किया जा रहा है.

LiveCG – Banner Samvad
Comments
Loading...