Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

रेल मंत्री पीयूष गोयल से सांसद रमेश बैस ने की मुलाकात, जानिए अपने संसदीय क्षेत्र के लिए कि कौन सी मांग

Spread the news

रायपुर. लोकसभा सांसद रमेश सै बैस ने संसद भवन में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर अपने संसदीय क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों में ट्रेनों के स्टॉपेज व रेल यात्री सुविधाओं के विस्तार की मांग की है.सांसद रमेश बैस ने मांगों को लेकर एक पत्र भी रेल मंत्री को सौंपा है. रेल मंत्री से मुलाकात करने सांसद रमेश बैस के साथ राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय रेलवे सलाहकार समिति सदस्य दीपक शर्मा व जोनल सलाहकार राजेश शर्मा भी मौजूद थे.

संसद रमेश बैस ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर, तिल्दा नेवरा, भाटापारा स्टेशन में विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग के साथ रायपुर के सरोना स्टेशन को मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित करने, तिल्दा नेवरा स्टेशन के यात्री सुविधाओं के विस्तार व स्टेशन उन्नयन, सौंदर्यकारण सहित अन्य हथबन्द, सिलयारी, निपानिया स्टेशन के यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए भी रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सांसद बैस की मांगों पर सकारात्मक निर्णय करने का भरोसा जताया है.

जानकारी देते हुए राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय रेलवे सलाहकार समिति सदस्य दीपक शर्मा ने बताया कि सांसद रमेश बैस ने मजबूती के साथ अपने संसदीय क्षेत्र अंतर्गत आने वाले रेलवे स्टेशनों में रेल यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग को लेकर संसद भवन में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर सांसद बैस ने रायपुर स्टेशन में गाड़ी संख्या 12261/12262 हावड़ा-मुम्बई व 12221/12222 हावड़ा- पुणे दुरंतो एक्सप्रेस के ठहराव की मांग करते हुए रेल मंत्री से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर वासियों को इसका लाभ दिलाने व भाटापारा स्टेशन में गाड़ी संख्या 12851/12852 बिलासपुर-चेन्नई साप्ताहिक एक्सप्रेस के ठहराव की मांग रखी.

सदस्य शर्मा ने बताया कि सांसद बैस ने तिल्दा-नेवरा स्टेशन में गाड़ी संख्या 18207/18208 दुर्ग-अजमेर व 12251/12252 कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस का ठहराव देने की मांग की. इस संबंध में रेल मंत्री से चर्चा कर अपना पक्ष रखते हुए बताया कि तिल्दा नेवरा स्टेशन प्रदेश के कई पर्यटक व धार्मिक स्थानों के अलावा तिल्दा-नेवरा राज्य के दो रेल विहीन जिला मुख्यालय बेमेतरा व कबीरधाम के अलावा आस पास के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र की जनता लिए सबसे नजदीक का रेलवे स्टेशन है. साथ ही जिला रायपुर के खरोरा नगर व आस पास के छोटे रेलवे स्टेशनों के यात्रियों व जिला बलौदाबाजार के सिमगा नगर व आस पास की ग्रामीण आबादी के लिए सबसे नजदीक का रेलवे स्टेशन भी है.

सदस्य दीपक शर्मा ने बताया कि तिल्दा-नेवरा स्टेशन में जोन से चलने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव व यात्री सुविधाओं के विस्तार से आप पास के रेलविहीन क्षेत्र की जनता को कम खर्च में अपने निश्चित गंतव्य में जाने के लिए सीधी रेल सेवा मिलेगी. जिससे अन्य बड़े स्टेशनों में भी यात्री संख्या का दबाव कम होगा साथ हावड़ा-मुम्बई रेल मार्ग पर प्रदेश का एक और रेलवे स्टेशन यात्री ट्रेनों व यात्री सुविधाओं से सुसज्जित होगा.

रेल मंत्री पियूष गोयल ने सांसद रामेश बैस के मांग पत्रों पर शीघ्र सकारात्मक निर्णय लेने का भरोसा जताया. नई दिल्ली संसद भवन में रेल मंत्री से हुई मुलाकात में सांसद रमेश बैस के साथ पूर्व राष्ट्रीय एवं वर्तमान क्षेत्रीय रेलवे सलाहकार समिति सदस्य दीपक शर्मा व जोनल सलाहकार राजेश शर्मा भी थे.
सांसद रमेश बैस ने रायपुर हावड़ा-मुम्बई व हावड़ा- पुणे दुरंतो एक्सप्रेस के स्टॉपेज व रायपुर के सरोना स्टेशन को मॉडल स्टेशन के रूप विकसित करने की मांग रखी.इसके साथ ही तिल्दा-नेवरा रेलवे स्टेशन में ट्रेनों के स्टॉपेज व यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए जोर दिया है.

LiveCG – Banner Samvad
Comments
Loading...