Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

भारत के इन 10 शहरों में भेजिए रिज्यूम,24 घंटे में मिल जाएगी नौकरी

Spread the news

यदि आप डिग्री लेने के बाद भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो निराश मत होइए.आपको कहीं जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी,बस भारत के इन 10 शहरों में बने संस्थानों में अपना बायोडाटा भेजिए और नौकरी पा लीजिए.
आइए बताते हैं वो 10 शहर कौन से हैं

बेंगलुरु
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु जिसे पिंक सिटी के नाम से भी जाना जाता है.भारत का यह शहर नौकरियां देने के मामले में सबसे पहले स्थान पर आता है.आईटी क्षेत्र की कंपनियों की यही भरमार है.सॉफ्टवेयर,इलेक्ट्रानिक्स और अंतर्राष्ट्रीय तकनीक की यहां कई कंपनियां मौजूद हैं,जहां आसानी से इस क्षेत्र के विद्यार्थियों को नौकरी मिल जाती है.

गुड़गांव
गुड़गांव को यदि सूचना क्रांति का गढ़ कहें तो गलत नहीं होगा.देश की राजधानी दिल्ली से सटा ये शहर बेरोजगारों को नौकरियां देने के मामले में दूसरे स्थान पर आता है.भारत की अर्थव्यवस्था की मजबूती में गुड़गांव का अहम योगदान है.

मुंबई
मुंबई की पहचान वैसे तो बॉलीवुड के लिए की जाती है, लाखों की तादात में लोग यहां फिल्मी दुनिया का हिस्सा बनने के लिए आते हैं, लेकिन फिल्म जगत के अलावा भी मुंबई में रोजगार की अच्छी संभावनाएं मौजूद हैं.प्रोडक्शन,मैन्यूफैक्चर,लॉगिस्टिक,हेल्थकेयर, और टेक्सटाइल के क्षेत्र में यहां नौकरियों की भरमार हैं.

दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली रोजगार देने के मामले में चौथे नंबर पर आती है,नोएडा,ग्रेटर नोएडा,फरीदाबाद,गुड़गांव क्षेत्र में नौकरियों की भरमार है.यहां कई कंपनियां मौजूद हैं जिनमें हर दिन रोजगार के अवसर उपलब्ध होते हैं.बिहार और उत्तरप्रदेश के करीब 1.50 लाख लोग दिल्ली में नौकरी कर रहे हैं.देश की अर्थव्यवस्था में दिल्ली का भी योगदान है.

सूरत 
गुजराज राज्य का ये शहर रोजगार देने के मामले में अग्रणी है, यदि आप हीरे के व्यवसाय,कपड़ों के व्यवसाय या फिर रियल इस्टेट के क्षेत्र में अपना करियर बनाने का सपना देखते हैं तो आपके लिए ये जगह सबसे ज्यादा उपयुक्त हो सकती है.

पुणे
महाराष्ट्र के इस शहर में रोजगार की अच्छी संभावनाएं है.आईटी,ऑटोमोबाइल और तकनीकी के क्षेत्र में करियर की चाह रखने वाले लोगों को एक बार इस शहर के बारे में जरुर सोचना चाहिए.

हैदराबाद
हैदराबाद की जीडीपी ग्रोथ काफी अच्छी है,इस शहर में आईटी,ऑटोमोबाइल्स और पर्ल ट्रेड की कई कंपनिया मौजूद हैं जहां आसानी से रोजगार मिल सकता है.हैदराबाद रोजगार मुहैया कराने की दिशा में टॉप पर है.

चेन्नई
तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई रोजगार देने के मामले में काफी आगे है.बिजनेस और इंडस्ट्री की यहां भरमार है.पावर सेक्टर,बैंकिंग,हेल्थकेयर, वेस्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में यहां रोजगार के कई अवसर मौजूद हैं. 

चंडीगढ़
केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ छोटी और बड़ी इंडस्ट्री का गढ़ है.इस शहर की सालाना आय और जीडीपी ग्रोथ भी काफी अच्छी है.रोजगार देने के मामले में ये शहर काफी आगे है.

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता फाइनेंशियली और कमर्शियल रूप से रोजगार देने के मामले में अग्रणी हैं.इस शहर में रोजगार की कमी नहीं है, 

तो यदि अभी तक आप एक अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ज्यादा मत सोचिए इन 10 शहरों ंमें से अपनी पसंद के किसी भी शहर की एक अच्छी सी कंपनी में अपना रिज्यूम भेज दीजिए,और फिर देखिए अपने करियर में आने वाली उछाल को

Comments
Loading...