Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

खुले में शौच मुक्त शहर का संदेश देने श्वेता विद्यामंदिर के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाली

Spread the news

रायपुर: नगर पालिक निगम रायपुर द्वारा केन्द्र प्रवर्तित स्वच्छ भारत मिशन के तहत राजधानी शहर रायपुर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने निरंतर सभी वार्डो में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कडी में नगर निगम जोन 4 के डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद वार्ड क्रमांक 46 के श्वेता विद्या मंदिर के विद्यार्थियो ने आज शहर को खुले में शौच मुक्त बनाने आंगनबाडी कार्यकर्ताओं, मितानिनों, वार्डवासियों के साथ मिलकर नगर निगम जोन 4 एवं स्वच्छ भारत मिशन से संबंधित निगम अधिकारियों की उपस्थिति में जागरूकता रैली निकाली। रैली में विद्यार्थियों ने नागरिको से खुले में शौच में नहीं जाने का आव्हान नगर निगम रायपुर की ओर से किया।Shweta Mandir

डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद वार्ड की न्यू राजेन्द्रनगर बस्ती से प्रारंभ हुई जनजागरूकता रैली में श्वेता विद्या मंदिर के बच्चो ने मितानिनों, आगनबाडी कार्यकर्ताओं एवं निगम जोन 4 के अधिकारियों के साथ वार्ड का भ्रमण कर लोगो को स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता रैली प्रेरित करते हुए खुले में शौच नहीं करने का आव्हान किया। स्कूली बच्चों ने नागरिको को खुले में शौच करने से होने वाली स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से अवगत करवाया। स्कूली बच्चों ने स्वच्छता रैली में जागरूकता लाने नारे लगाते हुए स्वच्छता से संबंधित स्लोगन के माध्यम से नागरिको को स्वच्छ एवं सुन्दर रायपुर शहर का सकारात्मक संदेश दिया।

इस अवसर पर निर्णय लिया गया कि सभी घरों में सर्वे करके जिन घरों में शौचालय नहीं बने है वहां शीघ्र शौचालय निर्माण का कार्य स्वच्छ भारत मिशन के तहत करवाया जाना सुनिश्चित करवाया जाये। जागरूकता रैली में जोन 4 कमिष्नर श्री राकेश गुप्ता, नगर निगम के स्वच्छता माॅनिटर श्री हरेन्द्र कुमार साहू, जोन कार्यपालन अभियंता श्री सुभाष चंद्राकर, जोन स्वास्थ्य अधिकारी श्री तरूण ठाकुर, जोन सहायक अभियंता श्री राजेश सिंह ठाकुर, स्वच्छ भारत मिशन के अभियंता श्री विकास साहू, श्री लाल महेन्द्र सिंह, सुश्री पे्ररणा अग्रवाल सहित बंच आफ फूल्स के प्रतिनिधियों की सक्रिय सहभागिता रही ।

Comments
Loading...