Chhattisgarh Latest News in Hindi | Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News
Live Chhattisgarh | Chhattisgarh News

भारतीय संस्कृति में महिलाओं का योगदान सर्वोपरी-मंत्री अमर अग्रवाल

रतनपुर में आयोजित कार्यक्रम में हुआ महिलाओं का सम्मान

Spread the news

बिलासपुर, नगरीय प्रशासन उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री अमर अग्रवाल ने आज हाई स्कूल मैदान रतनपुर में आयोजित समारोह में विभिन्न समाज की महिलाओं एवं प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया । इस अवसर पर उन्होंने 5 करोड़ की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली सहित अन्य निर्माण कार्यो का भूमि पूजन किया । साथ ही 10 लाख की लागत से बस्तर आर्ट दीवार पेंटिग का भी भूमि पूजन किया ।

- Advertisement -

नगरीय प्रशासन मंत्री अग्रवाल ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति में महिलाओं का योगदान और सम्मान किया जाता रहा हैं। हमारे देश में नवरात्रि शक्तिपूजन इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भी महिला सशक्तिकरण और बेटी बचाओं और बेटी पढाओं योजनांतर्गत उन्हें प्रोत्साहित किया जा रहा हैं। आज की बेटियां भी विभिन्न क्षेत्रों मे महत्वपूर्ण पदों मे कार्य कर रही हैं। आज वे विमान उड़ाती हैं। सेना और महिला पुलिस बल के रूप में के साथ हर क्षे़त्रो मे पुरूषो के बराबर कार्य कर रही हैं। उन्होंने चैत्र नवरात्रि पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब शासन ने नारी भ्रूण हत्या पर भी कानून बनाकर बेटी बचाओं कार्यक्रम के अन्तर्गत कडी कार्यवाही कर रही हैं। सांसद  लखन लाल साहू ने अपने सम्बोधन में कहा कि चैत्र नवरात्रि के अवसर पर आयोजित महिला सम्मान समारोह इस बात की द्योतक है कि आज भी महिलाओं का सम्मान होता हैं। महिलाएं द्वारा घर परिवार संभालना और बच्चों को संस्कार देना जैसे महत्वपूर्ण काम में लगी रहती हैं। वह पुरूषों के बराबर ही नहीं बल्कि उनसे ज्यादा काम करती हैं। हमारी संस्कृति में महिलाओं का सम्मान किया जाता रहा है। उन्होंने महिलाओं के उल्लेखनीय कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि महिलाएं ही घर परिवार समाज और देश को मजबूत करती है। आज सम्मान करते हुए हमें प्रसन्नता हो रही हैं।
नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अगवाल ने रतनपुर में शासकीय नूतन शाला एवं पुराना बस स्टेन रतनपुर में 19 लाख लागत से दो वाटर ए-टी.एम. का लोकार्पण किया । उन्होंने कार्यक्रम में पुरातत्व संरक्षण एवं पर्यटन विकास समिति रतनपुर बिलासपुर द्वारा रतनपुर एक धरोहर एवं छत्तीसगढ़ एक तिहार फोल्डर का विमोचन किया । इस अवसर पर कोटा विधायक डाॅ. रेणु जोगी पूर्व विधान सभा उपाध्यक्ष नारायण चंदेल नगर पालिका अध्यक्ष सुश्री आशा सूर्यवंशी सहित शिव मोहन बघेल , जुगनू तंबोली , सुरेश सोनी एवं सी.एम.ओ. , होरी सिंह ठाकुर सहित बडी संख्या में रतनपुर के नागरिक मौजूद थे।

Comments
Loading...